बीएसवीएल के साथ हमारी साझेदारी महत्वपूर्ण , डॉ. हीरा लाल- आईएएस - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 12 जुलाई 2024

बीएसवीएल के साथ हमारी साझेदारी महत्वपूर्ण , डॉ. हीरा लाल- आईएएस

कानपुर (देहात) - संदलपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत जलालपुर डेरापुर में  एक महत्वपूर्ण फील्ड-विजिट आयोजित की गई, जिसने ग्रामीण स्वास्थ्य शिक्षा और जागरूकता में किए जा रहे प्रभावशाली प्रयासों को रेखांकित किया। इस दौरे का नेतृत्व मॉडल गाँव के माननीय मेंटर, डॉ. हीरा लाल आईएएस ने किया, जिसमें मॉडल गाँव के सीईओ सौरभ लाल और सीआईएसई किरोरी मल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर रूपिंदर भी शामिल थे। भारत सीरम्स एंड वैक्सीन्स लिमिटेड ने भी इस दौरान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसका प्रतिनिधित्व डॉ. दिव्येश मुंद्रा ने किया।

यह स्वास्थ्य-केंद्रित अभियान, जिसे बीएसवीएल का समर्थन प्राप्त है, समग्र गर्भावस्था देखभाल, मासिक धर्म स्वास्थ्य और किशोर स्वास्थ्य पर केंद्रित है। इसमें स्थानीय घरों के साथ प्रत्यक्ष रूप से जुड़ने वाली व्यापक जागरूकता और गतिविधियों की श्रृंखला शामिल है। टीम ने स्थानीय महिलाओं, लड़कियों, लड़कों और ग्राम प्रधान, गांव सचिव जैसे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गहन बातचीत की, जिससे अभियान के प्रयासों और परिणामों का मूल्यांकन हुआ।
बीएसवीएल का समर्थन आवश्यक था, जिसने अभियान की पहुँच और प्रभाव को बढ़ाने में महत्वपूर्ण संसाधन और विशेषज्ञता प्रदान की। इस सहयोग ने क्षेत्र में स्वास्थ्य जानकारी और सेवाओं के वितरण को मजबूत बनाया है।

12 जुलाई 2024 को हुए इस दौरे ने यह दिखाया कि किस प्रकार से इस कार्यक्रम को और मजबूत किया जा सकता है, जिससे मॉडल गाँव की स्थायी स्वास्थ्य प्रथाओं और ग्रामीण समुदायों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार की प्रतिबद्धता दिखाई देती है।
“हम समुदाय की सक्रियता और हमारी पहल के सकारात्मक प्रभाव से गहराई से प्रोत्साहित हैं। बीएसवीएल के साथ हमारी साझेदारी ने ग्रामीण भारत में स्वास्थ्य शिक्षा की पहुँच को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है,” डॉ. हीरा लाल आईएएस ने दौरे के दौरान कहा।

मॉडल गाँव, बीएसवीएल और किरोरी मल कॉलेज के शैक्षणिक सहयोगियों के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक स्वास्थ्य चुनौतियों को दूर करने के लिए आगे बढ़ता रहेगा, जिससे देशव्यापी समान कार्यक्रमों के लिए एक मानक स्थापित होग

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages