बस्ती- नियम विरुद्ध तैनाती से लघु सिंचाई विभाग में खड़ा हुआ भ्रष्टाचार का साम्राज्य - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 25 जुलाई 2024

बस्ती- नियम विरुद्ध तैनाती से लघु सिंचाई विभाग में खड़ा हुआ भ्रष्टाचार का साम्राज्य

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती- एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं दूसरी तरफ प्रदेश में भ्रष्टाचार और अनियमितिता से आम आदमी से लेकर किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ताजा मामला लघु सिंचाई विभाग बस्ती का है जहां नियम विरुद्ध तैनाती की वजह से विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है । लघु सिंचाई विभाग बस्ती में अवर अभियंता के पद पर तैनात टीकम सिंह की पोस्टिंग सिद्धार्थनगर जनपद में है लेकिन नियमों को दरकिनार कर वह बस्ती जनपद में जमे हुए हैं और यहां अटैच होकर काम कर रहे हैं।

अवर अभियंता दिलीप कुमार कनौजिया संतकबीर नगर जनपद के खलीलाबाद में पोस्ट हैं लेकिन वह भी जनपद में अटैच होकर साऊँघाट विकास खण्ड में कार्य कर रहे हैं।  वहीं अवर अभियंता परविंदर सिंह जनपद में15 साल से ज्यादा समय हो गया एक ही जगह जमे हुए हैं जिसकी वजह से लघु सिंचाई विभाग में भ्रष्टाचार का साम्राज्य स्थापित हो चुका है।

सवाल यह है कि दूसरे जनपद में पोस्टिंग होने के बाद आखिर किसके आदेश पर अवर अभियंताओं को जनपद में अटैच किया गया है वहीं 15 वर्षों से ज्यादा समय बीत जाने के बाद एक ही स्थान पर डटे रहना यह भी दर्शाता है कि लघु सिंचाई विभाग में चौतरफा अनियमितिता और भ्रष्टाचार की दीवार खड़ी करके उसके आड़ में मिलीभगत करके जिम्मेदार लोग मलाई काट रहे हैं ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages