बस्ती- बैनामे का 16 लाख लेने के बाद पेशाब करने के बहाने फरार हुआ काश्तकार - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 5 अगस्त 2024

बस्ती- बैनामे का 16 लाख लेने के बाद पेशाब करने के बहाने फरार हुआ काश्तकार

 सौरभ वीपी वर्मा 

बस्ती- भूमि बैनामे के नाम पर 17 लाख रुपया लेकर फरार हुए काश्तकार से पैसा वापस पाने के लिए जनपद के जखनी निवासी एक पीड़ित व्यक्ति को दर दर की ठोकरें खाना पड़ रहा है लेकिन काश्तकार द्वारा न तो जमीन का रजिस्ट्री किया जा रहा है और न ही पैसा वापस किया जा रहा है।

जनपद के थाना कोतवाली के जखनी निवासी अशोक कुमार चौधरी ने पुलिस अधीक्षक बस्ती को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि ग्राम मसजिदिया में भूमि बैनामे के लिए मुंडेरवा थाना क्षेत्र के कुरियार के रहने वाले जमीन के मालिक मिथलेश कुमार उर्फ पप्पू पुत्र विजय पाल के खाते में 15 लाख 70 हजार रुपये का भुगतान किया उसके बाद भूमि मालिक जमीन का बैनामा करने के लिए 13 मई 2024 को पीड़ित खरीददार को बस्ती कचहरी बुलाया और वहां जमीन बैनामे की प्रक्रिया को पूरा कराया जिसमें पीड़ित ने भूमि की रजिस्ट्री के लिए 78 हजार 6 सौ रुपये का स्टाम्प भी खरीदा जिसपर दोनों पक्षकारों ने हस्ताक्षर भी किया लेकिन दस्तावेज पेशी के समय जमीन के मालिक मिथलेश कुमार पेशाब करने का बहाना बनाकर वहां से गायब हो गया और मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया । पीड़ित ने बताया कि शाम को वह उनके घर गए तब पता चला कि वह चार दिन बाद जमीन का रजिस्ट्री करेगा  लेकिन हर बार चार दिन ,पांच दिन कहकर वह समय बढ़ाता जा रहा लेकिन जमीन का रजिस्ट्री नही कर रहा है और वह पैसा देने को भी राजी नही है।

पीड़ित ने बताया कि वह लगभग 3 माह से परेशान है और मिथलेश कुमार से पैसा वापस लेने के लिए या रजिस्ट्री करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं लेकिन उसकी मंशा साफ नही है वह बात करने पर बहाने बनाता है न तो पैसा दे रहा है न ही रजिस्ट्री कर रहा है । पीड़ित ने कहा कि पुलिस से मदद की गुहार लगा रहे हैं लेकिन त्योहारों में व्यस्तता का हवाला देकर पुलिस से अभी कोई मदद नही मिल पाया है ,पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक बस्ती से न्याय की मांग की है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages