शिक्षक भर्ती में नई सूची बनाये जाने का सरकार का निर्णय सराहनीय-बृजेश पटेल - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 24 अगस्त 2024

शिक्षक भर्ती में नई सूची बनाये जाने का सरकार का निर्णय सराहनीय-बृजेश पटेल

बस्ती- उत्तर प्रदेश की 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने शुक्रवार को पूरी मेरिट लिस्ट रद्द कर दी है. कोर्ट ने तीन महीने के अंदर नई मेरिट लिस्ट जारी करने का आदेश दिया है. 
इसको लेकर सरदार सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी बृजेश पटेल ने जिलाधिकारी कार्यालय बस्ती के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर नई सूची बनाये जाने के निर्णय का स्वागत किया है । ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि नई सूची बनाये जाने में पूरी तरह से पारदर्शिता रखी जाए एवं आरक्षित वर्ग के लोगों के कोटे को पूरा करने के लिए उसका पालन किया जाए 
बता दें, यूपी की 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले शुक्रवार हो लखनऊ हाई कोर्ट की डबल बेंच ने फैसला सुनाया. कोर्ट ने अपने फैसले में पूरी चयन सूची को ही रद्द कर दिया. इससे पहले एकल पीठ ने 69 हजार अभ्यर्थियों की चयन सूची पर पुनर्विचार करने के साथ-साथ 6800 अभ्यर्थियों की पांच जनवरी 2022 की चयन सूची को खारिज कर दिया था. न्यायमूर्ति ए आर मसूदी और न्यायमूर्ति बृजराज सिंह की पीठ ने महेंद्र पाल और अन्य की ओर से एकल पीठ के आदेश के खिलाफ दायर की गयी 90 विशेष अपीलों को एक साथ निस्तारित करते हुए नयी सूची बनाने के आदेश दिया है।

इस अवसर पर विनय चौधरी ,अभिषेक चौधरी , दिवाकर पाल ,आरिफ अंसारी ,अमर जीत चौधरी ,राजकुमार वर्मा ,शहजाद आलम ,रमेश चौधरी आदि लोग मौजूद थे।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages