बस्ती- डीपीआरओ करेंगे अमरौली शुमाली में हुए वित्तीय अनियमितता की जांच - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 26 सितंबर 2024

बस्ती- डीपीआरओ करेंगे अमरौली शुमाली में हुए वित्तीय अनियमितता की जांच

डीपीआरओ करेंगे अमरौली शुमाली में हुए वित्तीय अनियमितता की जांच ,जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने दिया निर्देश

कुलदीप चौधरी

बस्ती- जनपद के सल्टौआ विकास खण्ड के अमरौली शुमाली ग्राम पंचायत में हुए वित्तीय अनियमितता की शिकायत जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से की गई है । ग्राम पंचायत के निवासी सौरभ वीपी वर्मा ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को लिखित शिकायत पत्र देकर बताया कि  ग्राम पंचायत में मजदूरी के पैसे का भुगतान प्रधान गायत्री देवी एवं प्रधान के रिश्तेदार दिलीप कुमार के खाते में कर लिया गया जबकि राज्य वित्त और केंद्रीय वित्त और मनरेगा से कराए गए कार्यों के  सामग्री और मजदूरी का भुगतान फर्म और मजदूरों के खाते में ही होना चाहिए । 
शिकायतकर्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत के चिरैयाडाड पुरवे पर पूर्व प्रधान विजय प्रकाश वर्मा द्वारा नाली निर्माण करवाया गया था जिसे प्रधान गायत्री देवी द्वारा मरम्मत करवाया गया है सौरभ वर्मा ने बताया कि नाली मरम्मत के नाम पर भारी वित्तीय अनियमितता की गई है जिसमे पुराने ईंट होने के बावजूद भी नए ईंटों का भुगतान किया गया है इसी तरह से भ्रष्टाचार के और बिंदुओं को लेकर जिलाधिकारी बस्ती से शिकायत की गई है।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने शिकायत पत्र मिलने के बाद मामले की जांच जिला पंचायत राज अधिकारी रतन कुमार सौंपा है । जिलाधिकारी ने मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए सरकारी धन में सेंधमारी करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages